शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को दिया करारा जवाब, बोले रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में हड्डियां न तुड़वा लें

/
Advertisement
  • शोएब अख्तर ने उमरान मलिक के रिकॉर्ड तोड़ने वाले बयान पर तीखा पलटवार किया है।

  • अख्तर ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3kph की स्पीड से सबसे तेज गेंद डाली थी।

शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को दिया करारा जवाब, बोले रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में हड्डियां न तुड़वा लें
शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को दिया करारा जवाब (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्त्तार से हर किसी को प्रभावित किया है। वर्त्तमान में चल रहे श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में उमरान ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर नया रिकॉर्ड बना दिया। वो भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। इस मैच से पहले उमरान ने एक समाचार एजेंसी को बताया था कि वह वर्ल्ड फास्टेस्ट डिलवेरी जो पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के नाम दर्ज है उसे वह तोड़ देंगे। उमरान का यह बयान काफी सुर्खियों में रहा। इसी बीच अख्तर ने उस बयान पर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

बता दें, रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3kph की स्पीड से सबसे तेज गेंद डाली थी। वहीं शानदार गति के कारण उमरान की तुलना लगातार अख्तर से की जाती है। ऐसे में जब उमरान से शोएब के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा कि “मैं अगर भाग्यशाली रहा तो यह रिकॉर्ड तोड़ दूंगा।” उमरान का यह बयान खूब वायरल हुआ।

अब इस पर अख्तर ने भी तीखा पलटवार किया है। दरअसल, स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए जब अख्तर से उमरान के बयान का जिक्र करते हुए सवाल किया गया तो अख्तर ने हंसते हुए कहा “मुझे खुशी होगी कि वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा, लेकिन (हंसते हुए) साथ ही मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वह अपनी हड्डियां न तुड़वा लें। मेरा मतलब है कि वह फिट रहें।”

उमरान ने अब तक भारत के लिए 5 वनडे और 4 टी20 मैच खेले हैं जिसमे उन्हें क्रमशः 7 और 4 विकेट प्राप्त हुए हैं। एकदिवसीये मैचों में इस गेंदबाज का इकॉनमी 6 का रहा जबकि टी20 में उमरान ने प्रति ओवर 10 रन से ज्यादा खर्च किए हैं।

टैग: , , ,

श्रेणी: शोएब अख्तर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement