देखें: माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर चकमा खा गए बाबर आजम, न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने गंवाई सीरीज

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड ने सीरीज के निर्णायक मुकाबले में पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया।

  • बाबर आजम एंड कंपनी ने वनडे श्रृंखला 1-2 से गंवा दी।

देखें: माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर चकमा खा गए बाबर आजम, न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने गंवाई सीरीज
माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर चकमा खा गए बाबर आजम (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

कराची के नेशनल स्टेडियम पर खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दो विकेट से हरा दिया। मेजबानों को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 1-2 से गंवानी पड़ी।

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 48.1 ओवर में आठ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मेहमानो के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 42 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाए, जबकि कप्तान केन विलियमसन (53) और डेवोन कॉनवे (52) ने भी शीर्ष क्रम में अर्धशतक लगाए।

इससे पहले पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने अपना आठवां एकदिवसीय शतक जड़ा, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी अर्धशतक जमाया जिससे पाकिस्तान ने नौ विकेट खोकर बोर्ड पर 280 रन बनाए। ज़मान ने 101 (122) रन बनाए, और उनके साथी रिजवान ने 74 गेंदों में 77 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।

हालाँकि पाकिस्तान ने शान मसूद और बाबर आज़म के विकेट जल्दी गंवा दिए। बाबर माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर मात खा गए और महज 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। इस बीच पाकिस्तानी कप्तान के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने खुलासा किया कि उनकी टीम श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले में क्यों हार गई।

बाबर ने कहा “हम 20 रन और बना सकते थे, जब रिजवान और फखर ने खेला तो ऐसा लग रहा था कि हम 300 को छू लेंगे। लेकिन जब विकेट गिरते हैं, तो नए बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होती है। कई आसान आउट हुए और हम 20-30 रन कम थे,”

बाबर ने यह भी स्वीकार किया कि उनका पक्ष गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर सकता था, खासकर डेथ ओवरों में।

उन्होंने कहा, “हमें जितने टर्न मिले उससे ज्यादा की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन स्पिनरों ने अपनी भूमिका निभाई। लेकिन हम आखिरी 10 ओवरों में गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।”

टैग: , , ,

श्रेणी: बाबर आजम

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement