भारत के खिलाफ T20I और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान,18 नवंबर से शुरू होंगे मुक़ाबले

/
Advertisement
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में होगा।

  • न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ इन दोनों सीरीज के लिए 13-13 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

भारत के खिलाफ T20I और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान,18 नवंबर से शुरू होंगे मुक़ाबले
New Zealand Squad (Image Source: Twitter)
Advertisement

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू हो रही तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में कुछ बदलाव देखने को मिला। अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को इस टीम में जगह नहीं मिली है। हालाँकि न्यूजीलैंड के टीम का नेतृत्व एक बार फिर केन विलियमसन के हाथो में होगा।

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ इन दोनों सीरीज के लिए 13-13 सदस्यीय टीम का चयन किया है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ गप्टिल के जगह एक बार फिर फिन एलेन पर सेलेक्टर्स ने भरोसा जताया है। 23 साल के इस युवा बल्लेबाज को दोनों सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। एलेन न्यूजीलैंड के लिए अब तक 23 टी20 और 8 वनडे मैच खेल चुके हैं। दोनों फॉर्मेट मिलकर अब तक उनके नाम 5 अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

वही अगर न्यूजीलैंड का गेंदबाजी देखा जाये तो ट्रेंट बोल्ट की अनुपस्थिति में टिम साउदी, मैट हैनरी (केवल वनडे), लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और एडम मिल्ने के हाथों में कमान होंगी। वनडे सीरीज में टिम साउदी के पास अपने 200 वनडे विकेट पूरे करने का मौका होगा। वो ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के 5वें गेंदबाज बन सकते हैं।

सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन, दूसरा मैच 20 नवंबर को तौरंगा और नेपियर में 22 नवंबर को तीसरा टी20 खेला जाएगा। पहला वनडे 25 नवंबर को ऑकलैंड में होगा, दूसरा हेमिल्टन में 27 नवंबर और तीसरा 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाना तय है।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (c), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर और टिम साउदीे

टैग: , ,

श्रेणी: न्यूजीलैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement