देखे: दूसरे वनडे में मिचेल स्टार्क ने डाली बेहतरीन गेंद, डेविड मलान हुए क्लीन बोल्ड

/
Advertisement
  • मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में डेविड मलान को कमाल की गेंद पर किया बोल्ड।

  • ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को दी 72 रनों से मात।

देखे: दूसरे वनडे में मिचेल स्टार्क ने डाली बेहतरीन गेंद, डेविड मलान हुए क्लीन बोल्ड
डेविड मलान और मिचेल स्टार्क (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप के बाद जारी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को अब 2-0 से ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। इन मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिआई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। गेंद नई हो या पुरानी इस गेंदबाज के यॉर्कर को खेलना बल्लेबाजों के लिए हमेशा मुश्किल भरा होता है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब 281 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को पारी के पहले ही ओवर में स्टार्क ने दो झटके दे दिए।

दरअसल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में स्टार्क ने पहले ओवर की दूसरी गेंद को शानदार टप्पे पर डालते हुए जेसन रॉय को पवेलियन की राह दिखाई तो उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने डेविड मलान को क्लीन बोल्ड कर दिया। मलान ने सीरीज के पहले वनडे में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 134 रनो की पारी खेली थी। हालाँकि इंग्लैंड को पहला वनडे भी 6 विकेटों से गंवाना पड़ा था। वहीं दूसरे वनडे में इंग्लैंड की उम्मीदों को अपने कंधे पर लिए मलान को स्टार्क ने अपनी गेंद की रफ्तार और स्विंग की मदद से पारी के पहले ओवर में ही क्लीन बोल्ड कर दिया।

इंग्लैंड को 72 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया सीरीज पर कब्ज़ा

मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 281 रनो का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 94 रन की पारी खेली तो वहीं मार्नस लाबुशेन और मिशेल मार्श ने क्रमशः 58 व 50 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम मात्र 208 रन पर सिमट गई ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्टार्क और एडम जम्पा ने चार-चार विकेट चटकाए तो वहीं जोश हेजलवुड के खाते में 2 विकेट गए। अब दोनों टीमों के बीच आखरी वनडे मंगलवार 22 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

टैग: , , ,

श्रेणी: मिचेल स्टार्क

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement