भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया टीम का ऐलान

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

  • टॉम लैथम भारत दौरे पर वनडे टीम का नेतृत्व करेंगे।

भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया टीम का ऐलान
भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया टीम का ऐलान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

अगले साल एकदिवसीये क्रिकेट विश्व कप का आयोजन होगा, इससे पहले सभी टीम द्विपक्षीय श्रृंखला खेल कर अपनी तैयारी को मजबूती दे रही है। इस बीच न्यूजीलैंड को आने वाले दिनों में दो महत्वपूर्ण दौरे करने है। कीवी टीम द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारत और पाकिस्तान का दौरा करेगी। बता दें, ब्लैककैप्स ने आगामी दौरा के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड ने अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन को भारत दौरे से आराम दिया है। विलियमसन और मुख्य कोच गैरी स्टीड भारत का दौरा नहीं करेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम पहले पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से होगी। उसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा। टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे चुकें विलियमसन पाकिस्तान दौरे पर सफ़ेद गेंद क्रिकेट में टीम प्रतिनिधित्व जारी रखेंगे। जबकि भारत दौरे के लिए प्रबंधन ने टॉम लैथम को वनडे टीम का नेतृत्व सौंपा है।

बता दें, विलियमसन और स्टीड के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी और गेंदबाजी कोच शेन जर्गेंसन भी पाकिस्तान वनडे के बाद घर लौट जायेंगे। जबकि मार्क चैपमैन और जैकब डफी भारत दौरे के लिए टीम में विलियमसन और साउदी की जगह लेंगे। वहीं ल्यूक रोंकी स्टीड की अनुपस्थिति में मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालेंगे। इसके अलावा अनकैप्ड खिलाड़ी हेनरी शिपले को भी घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन को देखते हुए भारत दौरे में शामिल किया गया है। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और बाएं हाथ के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स दोनों देशों के खिलाफ अपनी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली।

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड

केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लैथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कानवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

टैग: , ,

श्रेणी: न्यूजीलैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement