BBL|12: स्टीव स्मिथ ने बीबीएल में जड़ा तेजतर्रार शतक; बनाए कई रिकार्ड्स

/
Advertisement
  • स्टीव स्मिथ ने बिश बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ा।

  • सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 59 रन से हराया।

BBL|12: स्टीव स्मिथ ने बीबीएल में जड़ा तेजतर्रार शतक; बनाए कई रिकार्ड्स
स्टीव स्मिथ बीबीएल शतक (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार (17 जनवरी) को बिश बैश लीग (BBL) में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया। सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले स्मिथ ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इसके साथ ही स्मिथ ने कई बड़े रिकार्ड्स भी अपने कर लिए। स्मिथ ने केवल 56 गेंदों में पांच चौके और सात छक्कों की मदद से 101 रन बनाए।

अक्सर दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले स्मिथ ने इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज के रूप में आए और उतरते ही स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। इस दौरान स्मिथ ने बेंजामिन मानेती की गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में छक्‍का जमाकर अपना शतक पूरा किया। यह लाजवाब सेंचुरी उनके टी20 करियर का दूसरा शतक है। इसके साथ ही स्मिथ सिडनी सिक्‍सर्स की तरफ से शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सिडनी सिक्‍सर्स के लिए सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर का रिकॉर्ड जोशुआ फिलिप के नाम था। फिलिप ने 99 रन की पारी खेली थी।

धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले स्मिथ अंततः रन आउट होकर पवेलियन लौटे। स्मिथ की शानदार पारी के दम पर सिडनी सिक्सर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 203-5 रन बनाये। स्मिथ के अलावा कर्टिस पैटरसन ने भी महत्वपूर्ण 43 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्ट्राइकर्स एलेक्स केरी (54) व मैथ्यू शॉर्ट (40) की अच्छी पारियों के बाबजूद 19 ओवरों में 144 रन पर सिमट गई। सिडनी सिक्सर्स की ओर से टॉड मर्फी और बेन द्वारसुइस ने सबसे अधिक तीन तीन विकेट झटके। वहीं स्मिथ को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मन ऑफ़ दी मैच चुना गया।

“आपको कभी-कभी किस्मत की जरूरत होती है। मैं अच्छी लय में आ गया, विकेट अच्छा खेला। पैटरसन ने एक एंकर की भूमिका निभाई, यह उनके साथ अच्छी साझेदारी थी। मैं विकेट के दोनों ओर खेलने में सक्षम हूं। मेरे घुटने में तीन बार चोट लगी है, पिछले कुछ दिनों से थोड़ा दर्द हो रहा है। यहाँ बहुत अच्छा माहौल। इन छोटे मैदानों पर खेलना अच्छा लगता है क्योंकि आपको लगता है कि भीड़ आपके बहुत करीब है और आपके ठीक बगल में है,” स्मिथ ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा।

टैग: , ,

श्रेणी: स्टीव स्मिथ

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement