IND vs NZ: श्रेयस अय्यर हुए टीम से बाहर; भारत की संशोधित टीम का हुआ ऐलान

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर।

  • पहला वनडे मैच बुधवार को राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाएगा।

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर हुए टीम से बाहर; भारत की संशोधित टीम का हुआ ऐलान
श्रेयस अय्यर (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है। तीन मैचों की श्रृंखला का पहला वनडे बुधवार (18 जनवरी) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे श्रृंखला से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी है कि मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर पीठ की चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बताया गया है कि अय्यर अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेज दिया गया है। हालांकि उनकी चोट कितनी गहरी है इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

चोटिल अय्यर के स्थान पर आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है।

“टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को नामित किया है,” बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा।

बता दें, अय्यर बीते साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, 2022 में वह शानदार लय में थे। ऐसे में अय्यर का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है क्योंकि इस वर्ष 50 ओवर के प्रारूप का वर्ल्ड कप भी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेटेड स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत, श्रेयस अय्यर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement