IND vs SL: जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी, खेलेंगे वनडे श्रृंखला

/
Advertisement
  • बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में बदलाव किया है।

  • तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम में शामिल किया गया है।

IND vs SL: जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी, खेलेंगे वनडे श्रृंखला
जसप्रीत बुमराह भारत की वनडे टीम में शामिल (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव किया है।

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट घोषित होने के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। बुमराह, जो कि सितंबर 2022 से क्रिकेट मैदान से बाहर हैं, उन्हें अब आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए वनडे टीम में जोड़ा गया है। बता दें, भारत के लिए बुमराह आखिरी बार घर में टी20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए दिखाई दिए थे, इसके बाद वह पीठ में तनाव के कारण टीम से बहार हो गए थे। इसके बाद उन्होंने रिहैबिलिटेशन कराया और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की देखरेख में रहे। हालाँकि इस दौरान उन्हें टी20 विश्व कप से भी बहार रहना पड़ा।

बुमराह की श्रीलंका के खिलाफ वनडे में वापसी से गेंदबाजी इकाई को बढ़ावा मिलेगा, जिसमें पहले से ही मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं ।
अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी मास्टरकार्ड 3-मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है। बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट की कार्रवाई से बाहर थे और पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। पेसर रिहैबिलिटेशन से गुजरा है और उसे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा फिट घोषित किया गया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे,” बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संशोधित टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह , मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

टैग: , , ,

श्रेणी: जसप्रीत बुमराह

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement