IND vs SL: युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल करने की यह है वजह

/
Advertisement
  • युजवेंद्र चहल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में नहीं खेल रहे हैं।

  • भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

IND vs SL: युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल करने की यह है वजह
युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने गुरुवार को ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने अपनी प्लेइंग एकादश में दो बदलाव किए और नुवानिडू फर्नांडो को डेब्यू कराया। दूसरी ओर, भारत ने भी एक बदलाव करते हुए युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया। टॉस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि श्रृंखला के पहले मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय चहल को चोट लग गई थी, जिसके परिणामस्वरूप चहल को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

“मेरे दिमाग में दो बात चल रहा था। आखिरी गेम को देखते हुए, मैं पहले बल्लेबाजी करना चाहता था, लेकिन पिच को देखते हुए, हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। जब आप इस तरह के दिमाग में होते हैं, तो टॉस हारना अच्छा होता है। मुझे यहां खेलना पसंद है,” रोहित ने टॉस के बाद कहा।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा “हमारे लिए एक परिवर्तन लागू किया गया, चहल ने आखिरी गेम में फील्डिंग के दौरान गोता लगाया और आज चोट से अच्छी तरह से उबर नहीं पाए हैं, इसलिए कुलदीप यादव आए हैं।”

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी बाद में यह खुलासा किया कि चहल दाहिने कंधे में दर्द के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है, और रविवार को होने वाले अंतिम एकदिवसीये मुकाबले से पहले मेजबान टीम श्रृंखला में 2-0 का अजय बढ़त हासिल करना चाहेगी।

टैग: , , ,

श्रेणी: कुलदीप यादव

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement