कुलदीप यादव के फिरकी में फंसे श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका; देखें वायरल वीडियो

/
Advertisement
  • कुलदीप यादव ने दासुन शनाका को किया क्लीन बोल्ड।

  • कुलदीप ने दूसरे वनडे में तीन श्रीलंकाई खिलाड़ीयों को आउट किया।

कुलदीप यादव के फिरकी में फंसे श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका; देखें वायरल वीडियो
कुलदीप यादव के फिरकी में फंसे दासुन शनाका (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे एक दिवसीये मैच को टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में चोटिल यजुवेंद्र चहल के जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को अंतिम एकादश का हिस्सा बनाया गया। कुलदीप ने इस मैच में करिश्माई प्रदर्शन करके एक बार फिर तमाम क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल, इस चाइनामैन गेंदबाज ने तीन श्रीलंकाई खिलाड़ीयों को अपना शिकार बनाया। इसमें कप्तान दासुन शनाका का विकेट बेहद खास रहा।

शनाका ने टी20 सीरीज और पहले वनडे में सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी लेकिन दूसरे वनडे में कुलदीप ने उन्हें आसानी से अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया। 4 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे शनाका ने आक्रामक होकर खेलने की कोशिश की लेकिन कुलदीप की एक गेंद पर वह गुमराह हो गए और क्लीन बोल्ड हो गए। कुलदीप ने लेग स्टंप पर शनाका को गेंद फेंकी। इस गेंद पर शनाका स्वीप करके चौका मारने की कोशिश कर रहे थे लेकिन कुलदीप की गेंद ज्यादा टर्न नहीं हुई, सीधे जाकर शनाका के स्टंप्स से टकरा गई। कुलदीप के इस डिलेवरी का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

मैच की बात करे तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका के शीर्ष क्रम ने 16 ओवर में 1 विकेट पर 102 रन बनाए। हालाँकि, कुसल मेंडिस के रन पर आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी बिखर गई और 215 रन पर पूरी टीम सिमट गई। भारत के लिए कुलदीप के अलावा मोहम्मद सिराज ने भी तीन विकेट लिए जबकि उमरान मलिक और अक्षर पटेल ने क्रमशः दो और एक विकेट अपने नाम किये।

जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल के अर्धशतकीय पारी के दम पर 43.2 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारत के लिए राहुल के अलावा हार्दिक पंड्या ने भी महत्वपूर्ण 36 रन जोड़े।

टैग: , ,

श्रेणी: कुलदीप यादव

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement