भारतीय टीम में कुलदीप यादव की जगह पक्की नहीं, पूर्व बल्लेबाज ने बताई वजह

/
Advertisement
  • पूर्व भारतीय बल्लेबाज के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद कुलदीप यादव की जगह अभी टीम में पक्की नहीं है।

  • कुलदीप ने चटगाँव टेस्ट में कुल 8 विकेट चटकाए थे।

भारतीय टीम में कुलदीप यादव की जगह पक्की नहीं, पूर्व बल्लेबाज ने बताई वजह
कुलदीप यादव (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने हाल में समाप्त हुए चटगाँव टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों पारी मिलाकर कुल आठ विकेट लिए हैं। कुलदीप के गेंदबाजी के के दम पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 188 रनों से जीत दर्ज की। इसी बीच कलाई के इस जादूगर को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, कैफ का मानना है कि इस मैच जिताऊ परफॉर्मेंस के बाद भी कुलदीप की जगह टेस्ट टीम में पक्की नहीं है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से वह बाहर हो सकते हैं।

कैफ के मुताबिक भारतीय टीम अभी रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को ही ज्यादा प्राथमिकता देगी। उनके अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 8 विकेट लेने वले कुलदीप को अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

“जब कुलदीप यादव केकेआर टीम के साथ थे तब काफी दुखी हुए थे। वो काफी इमोशनल थे लेकिन बेहतरीन वापसी की थी। टेस्ट टीम में काफी समय तक उन्हें जगह नहीं मिली और सफेद गेंद की क्रिकेट में भी उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं था। उन्हें किसी भी तरह का कोई सपोर्ट भी नहीं मिला। ये मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी उनके करियर के लिए काफी अहम है। इसकी वजह ये है कि भारत अभी भी अश्विन और जडेजा को ही ज्यादा प्राथमिकता देगा। कुलदीप की जगह टीम में निश्चित नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर भारत दो स्पिनर्स के साथ उतरता है तो फिर जडेजा और अश्विन को ही सेलेक्ट करेगा। कुलदीप यादव अभी भी तीसरे स्पिनर हैं और इसी वजह से उनके सामने चुनौतियां अभी भी हैं। पहली पारी में वो पांच विकेट काफी बड़ा था उनके लिए। इससे उनकी क्लास का पता चलता है,” कैफ ने सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा।

करीब 2 साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले कुलदीप ने भारत के लिए अब तक 8 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उन्हें 34 विकेट प्राप्त हुए हैं। वहीं 73 वनडे व 25 टी20 में क्रमशः 119 और 44 विकेट लेने में कामयाब रहे।

टैग: ,

श्रेणी: कुलदीप यादव

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement