IND vs SL: रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराया, डेब्यू में चमके शिवम मावी

/
Advertisement
  • भारत ने श्रीलंका को पहले टी-20 में दो रनों से दी शिकस्त।

  • शिवम मावी ने अपने पर्दापण मैच में झटके चार विकेट।

IND vs SL: रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराया, डेब्यू में चमके शिवम मावी
भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 2 रन से हराया (इमेज सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच काफी रोमांचक रहा, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को टीम इंडिया ने मेहमानों को दो रन से हरा दिया।

163 रनों का पीछा करते हुए, श्रीलंकाई टीम ने पूरे खेल में छोटी-छोटी साझेदारियाँ जरूर कीं, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। कप्तान दासुन शनाका ने श्रीलंका को खेल में बनाए रखा और 27 गेंदों में तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली। भारतीय टीम के लिहाज से खतरनाक लग रहे शनाका को तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने पवेलियन की राह दिखाई। शनाका के आउट होते ही श्रीलंकाई टीम बैकफुट पर आ गई।

हालाँकि चामिका करुणारत्ने ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स जरूर खेले लेकिन भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने आखरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया। इसके अलावा भारत के लिए पर्दापण कर रहे शिवम मावी के लिए यह मैच यादगार रहा। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 4 ओवर के अपने कोटे में केवल 22 रन देकर चार विकेट लेने का कारनामा किया।

इससे पहले, भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 100 रन के अंदर अपने पांच विकेट खो दिए। इसके बाद अक्षर और दीपक हुड्डा ने मेजबान टीम की वापसी कराई। दोनों ने छठे विकेट के लिए 68 रनों की शानदार नाबाद साझेदारी कर टीम को 20 ओवर में 162/5 तक पहुंचाया। अक्षर ने 20 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली जबकि हुड्डा ने 23 गेंदों में 4 छक्के और 1 चौके की मदद से नाबाद 41 रन बनाए। हुड्डा और अक्षर के अलावा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने क्रमश: 37 और 29 रन के महत्वपूर्ण योगदान दिए। श्रीलंका के लिए, वानिन्दु हसरंगा सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवरों के अपने कोटे में 22 रन दिए और किशन के बेशकीमती विकेट को झटका।

टैग: ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement